Sarkari Result

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होगी। शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट  edudel.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।  विज्ञापनके अनुसार टीजीटी, पीजीटी, काउंसलर और स्पेशल एजुकेशन टीचर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर है। आपको बता दें कि अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति अस्थाई होगी। अतिथि शिक्षक स्थायी शिक्षक तैनात होने तक पढ़ा सकेंगे। 

इस लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आधिकारिक नोटिस

पदों के नाम
टीजीटी मैथ
टीजीटी साइंस
टीजीटी इंग्लिश
टीजीटी स्पेशल एजुकेशन टीचर
पीजीटी मैथ
पीजीटी इंग्लिश
पीजीटी फिजिक्स
पीजीटी बॉयोलॉजी
पीजीटी केमिस्ट्री
पीजीटी कॉमर्स
पीजीटी इकनॉमिक्स
एजुकेशनल एवं वोकेशनल गाइडेंस काउंसलर (इवीजीसी)

वेतन: निदेशालय ने साफ किया हैकि वह अतिथि शिक्षकों को दैनिक आधार पर वेतन देगा। पीजीटी को 1443 और टीजीटी को 1403 रुपए प्रतिदिन दिए जाएंगे।  

इसके तहत अतिथि शिक्षकों का एक राज्य स्तरीय पैनल बनाया जाएगा। मेरिट के आधार पर तैयार होने वाले इस पैनल से नियुक्त अतिथि शिक्षकों को स्कूलों में जरूरत के मुताबिक तैनाती दी जाएगी। 

आपको बता दें कि सरकारी स्कूलों में 20,000 से अधिक अतिथि शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। दिल्ली में 1030 से अधिक सरकारी स्कूलों में बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक हैं। इसके तहत 55000 से अधिक सृजित पदों में 20,000 से अधिक अतिथि शिक्षकों की तैनाती की गई है।