Sarkari Result
बिहार के इंटीग्रेडट बीएड कोर्स में दाखिले के लिए काउंसिलिंग 11 फरवरी से फिर होगी। इंटीग्रेडट B.Ed Course में बची हुई सीटों का तीन गुना सफल अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

नालंदा खुला विश्वविद्यालय के परीक्षा कुलसिचव संजय कुमार ने बताया कि इंटर स्तरीय बीएड की पढ़ाई चार बीएड कॉलेजों में होती है।
जिनमें सीटों को संख्या चार सौ हैं। प्रवेश परीक्षा के बाद दो बार काउंसिलिंग में  सिर्फ 73 छात्रों ने दाखिला लिया था, 327 सीटें बची रह गई थीं। इन्हीं बची हुई सीटों पर राजभवन के आदेश के बाद एक बार फिर से काउंसिलिंग करायी जाएगी। चयनित सफल अभ्यार्थियों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://biharcetintbed.com/ पर प्रकाशित की जाएगी।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 8 से 11 फरवरी शाम पांच बजे तक काउंसिलिंग शुल्क जमा करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। काउंसिलिंग के दिन मैट्रिक व इंटर का अंक प्रमाणपत्र के साथ लाना होगा है। सामान्य व ओबीसी श्रेणी के छात्रों को एक हजार रुपये और अन्य श्रेणियों को साढ़े सात सौ रुपये का पेमेंट करना है। वसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, मुजफ्फरपुर में 27, शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज, मुजफ्फरपुर में तीन, माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सीतामढ़ी में 16 और बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन, वैशाली में 25 छात्रों का दाखिला हो सका है। इन सभी कॉलेजों में सौ-सौ सीटें हैं।